BastarCOVID-19Health

बस्तर जिले में आज से 60+ एवं 20 बीमारियों से ग्रसित 45-59 वर्ष उम्र के नागरिकों को कोविड-19 टीकाकरण

जगदलपुर 28 फरवरी 2021.  राज्य शासन के निर्देशानुसार बस्तर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु आम नागरिकों को टीकाकरण किया जाएगा। इसके अन्तर्गत 45 से 59 आयु वर्ग के कोमार्बीड (पहले से किसी बीमारी से ग्रसित) एवं 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले नागरिकों का टीकाकरण कार्य का शुभारंभ 1 मार्च को सुबह 9 बजे से किया जाएगा।

60 से अधिक उम्र वालों का टीकाकारण जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में किया जाएगा। इसके अतिरिक्त टीकाकरण कार्य को संपादित करने हेतु स्व. बलिराम स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय डिमरापाल, शासकीय नर्सिंग कालेज और एमपीएम हॉस्पिटल जगदलपुर में भी टीकाकरण किया जाएगा।
     शासकीय संस्थानों में कोविड-19 का टीकाकरण आम नागरिकों के लिए निशुल्क रहेगा एवं निजी चिकित्सा संस्थान एमपीएम अस्पताल में कोविड-19 का टीकाकरण शुल्क 250 रुपए प्रति डोस की दर से लिया जाएगा। टीकाकरण हेतु टीकाकरण केन्द्र में ही पंजीयन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।पंजीयन हेतु आवश्यक दस्तावेजों के अन्तर्गत कोई भी फोटो आई कार्ड जिसमें आधार कार्ड, एपिक कार्ड, पासबुक, ड्राईविंग लायसेंस एवं शासकीय अभिलेख एवं अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।

45 से 59 आयु वर्ग के पहले से किसी बीमारी से ग्रसित व्यक्ति को सक्षम चिकित्सा अधिकारी से कोमार्बीड प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा पंजीयन हेतु हितग्राहियों को अपना मोबाईल नम्बर भी दर्ज कराना होगा।

प्रेस विज्ञप्ति/समाचार हमें प्रेषित करें:
E Mail:  aiphanews2021@gmail.com
 Whatsapp: 7067972344
www.aiphanews.com
aipha news, H.O. Raipur, Chhattisgarh
बस्तर संभाग के व्हाट्स एप ग्रुप में जुड़ें https://chat.whatsapp.com/L6lHXYqNHUHGNNXcF3uX0m

aipha

aipha news News portal at Chhattisgarh H.O. Raipur Chhattisgarh Whatsapp: 91 9098531111

Related Articles

Back to top button